शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति: मंदिर निर्माण में आपकी भागीदारी

शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति: मंदिर निर्माण में आपकी भागीदारी



भारतीय सांस्कृतिक और धार्मिक परंपरा में मंदिरों का महत्वपूर्ण स्थान है। मंदिरों का निर्माण और संचालन समाज में सामूहिक भलाई और मानव कल्याण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होता है। इसी सोच के साथ, शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति ने मंदिर निर्माण के लिए आपकी भागीदारी के लिए एक नोबल पहल की है।

मंदिर निर्माण के लिए एक अद्वितीय योजना के अंतर्गत, समिति ने "11 ईंट दान" अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के अंतर्गत, समिति ने व्यक्तियों से 11 ईंटों का दान करने का आग्रह किया है, जिससे एक महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य में उनकी सहायता हो सके।



मंदिर निर्माण के लिए 11 ईंट का रेट 101 रुपये निर्धारित किया गया है। यह राशि सीधे मंदिर के निर्माण में योगदान किए जाने वाले सामग्री, श्रमिकों की उपचारिता, और अन्य संबंधित खर्चों के लिए उपयुक्त होगी।

मंदिर निर्माण के इस पथप्रदर्शिता कार्यक्रम में भागीदारी लेने के लिए योगदान करने से न केवल व्यक्ति आत्मनिर्भरता में सहारा प्रदान करेगा, बल्कि समाज में भलाई और सामूहिक सहयोग की भावना को भी मजबूत करेगा।

शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति के इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज को एक सकारात्मक संदेश मिल रहा है कि हम सभी मिलकर सामूहिक उत्थान और सामाजिक कल्याण के लिए कदम से कदम मिलाकर चलना चाहिए।

इस समर्थन कार्यक्रम के अंतर्गत दिए गए 11 ईंटों का दान करके व्यक्ति न केवल एक नए मंदिर के निर्माण में भागीदार बनता है, बल्कि उसे इस कार्य में योगदान करने का अद्भुत अवसर मिलता है, जिससे उसका आत्मविकास होता है।

इसी तरह के सामाजिक कार्यों के माध्यम से हम सभी एक सशक्त और सहिष्णु समाज की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति के इस पहल से न केवल मंदिर का निर्माण होगा, बल्कि समाज में एकता, समरसता, और प्रेम की भावना भी बढ़ेगी।


शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति: एक अद्वितीय पहल

भगवान के मन्दिर निर्माण में योगदान देना किसी भी समय में मानवता के लिए एक श्रेष्ठ कार्य है। यह एक ऐसा क्षण है जब हम सभी एक साथ आकर दिव्यता की ऊँचाई की ओर बढ़ते हैं। "शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति" ने इसी मूल आदान-प्रदान को अपना मानकर एक मंदिर की नींव रखने का निर्णय किया है।

इस योजना के तहत, समिति ने एक अनूठी पहल की है जिसमें लोगों को मंदिर की दीवारों में शामिल होने का अवसर दिया जा रहा है। 11 ईंट दान देने पर सभी दानकर्ताओं को पुण्य का अनुभव होगा और वे मंदिर के निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल होंगे।

यह महत्वपूर्ण पहल न केवल मंदिर की ऊँचाइयों को बढ़ाएगी, बल्कि इससे समाज में सामाजिक सद्भावना भी बनी रहेगी। लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर इस सामरिक कार्य में भागीदारी करेंगे और इससे समृद्धि और एकता की भावना स्थापित होगी।

"शिवधाम खैरी मानव कल्याण समिति" ने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए लोगों से सहयोग और योगदान की आवश्यकता है। आप भी इस महत्वपूर्ण कार्य में योगदान करके अपने आत्मा को शांति और संतुलन का अहसास कर सकते हैं।

इस पहल के माध्यम से, हम सभी एक मजबूत समर्थन संगठन की ओर बढ़ते हैं, जिससे हमारा समाज न केवल एक सुंदर मंदिर की रूप में साकार होगा, बल्कि यह एक ऐसी ऊँचाइयों की ओर प्रेरित करेगा जो मानव कल्याण के लिए समर्थ हैं।

आइए, हम सभी मिलकर इस नए सफलता के मार्ग पर बढ़ें और मंदिर निर्माण में योगदान कर


Swift code PUNBINBBISB

Shivdham khairi

Post a Comment

0 Comments